अहमदाबाद बुक क्लब ने “एन इवनिंग विद सुमंत बत्रा” का आयोजन किया

अहमदाबाद बुक क्लब ने “एन इवनिंग विद सुमंत बत्रा” का आयोजन किया

• सुमंत बत्रा की पुस्तक “अनारकली” का विमोचन हुआ

अहमदाबाद: अहमदाबाद बुक क्लब ने शनिवार, 6 जुलाई 2024 को एलायंस फ्रांसेज़ डी’अहमदाबाद में “एन इवनिंग विद सुमंत बत्रा” कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें सुमंत बत्रा की नवीनतम पुस्तक “अनारकली” का विमोचन भी किया गया।

प्रसिद्ध लेखक सुमंत बत्रा ने अपनी नवीनतम पुस्तक “अनारकली” की चर्चा कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सुमंत बत्रा व्यक्तिगत उपाख्यानों, अपने लेखन के पीछे की रचनात्मक प्रक्रिया और ऐतिहासिक और सांस्कृतिक प्रभावों को साझा करते हैं जो उनकी कथा को आकार देते हैं। उनकी कहानी कहने और गहरी अंतर्दृष्टि ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। लाइव पैनल चर्चा में लेखन पर चर्चा हुई।

सुमंत बत्रा ने कहा, “मैंने इस महिला (अनारकली) से जुड़ी पहेली को सुलझाने की कोशिश की है, जिसकी छाया हम सभी जानते हैं, उसे एक पहचान, एक नाम, एक परिवार और एक दुखद प्रेम संबंध से परे एक जीवन दिया है। और जो उभरता है वह एक ताज़ा है और सम्मोहक गाथा, मुगल साम्राज्य की सामाजिक संरचना को समझने और अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने के परिणामों से निपटने के एक महिला के अनुभव को दर्शाती है।”

इस कार्यक्रम में प्रेस के सदस्यों, विद्वानों, छात्रों और उत्साही पाठकों सहित साहित्यिक उत्साही लोगों के एक विविध समूह ने भाग लिया, जो सुमंत बत्रा की साहित्यिक यात्रा की गहरी समझ हासिल करने के लिए उत्सुक थे। बातचीत के बाद एक आनंददायक रात्रिभोज का आयोजन किया गया, जहां उपस्थित लोगों को जुड़ने, विचार साझा करने और शाम के अपने पसंदीदा क्षणों पर चर्चा करने का अवसर मिला।

अहमदाबाद बुक क्लब की अध्यक्ष श्रद्धा आहूजा रमानी ने इस कार्यक्रम पर अपने विचार साझा किए और कहा, हम सुमंत बत्रा की बात पर उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं। इतिहास और कल्पना को एक साथ पिरोने की उनकी क्षमता वास्तव में उल्लेखनीय है, और ऐसे सम्मानित लेखक की मेजबानी करना सम्मान की बात है। इस तरह के आयोजन न केवल साहित्य के बारे में हमारी समझ को समृद्ध करते हैं, बल्कि पढ़ने और सीखने के प्रति हमारे समुदाय के प्रेम को भी मजबूत करते हैं।”

श्रद्धा आहूजा रमानी ने आगे कहा,  “हम सुमंत बत्रा को उनकी प्रेरक उपस्थिति और इस आयोजन को सफल बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों को ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं। अहमदाबाद बुक क्लब एक जीवंत साहित्यिक समुदाय को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में इस तरह के और समृद्ध कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तत्पर है।”

deshpatrika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *