ट्रेडिंग का भविष्य: फायर्स ने रिटेल ट्रेडर्स के लिए पेश किया- स्मार्ट ऑर्डर्स

ट्रेडिंग का भविष्य: फायर्स ने रिटेल ट्रेडर्स के लिए पेश किया- स्मार्ट ऑर्डर्स

भारत के अग्रणी ट्रेडिंग और निवेश प्लेटफ़ॉर्म में से एक फायर्स ने स्मार्ट ऑर्डर्स लॉन्च किया है। यह रिटेल ट्रेडर्स को अपनी रणनीति को लागू करने में अधिक नियंत्रण और लचीलापन देने के लिए डिज़ाइन किए गए शक्तिशाली साधनों का एक सेट है। स्मार्ट ऑर्डर्स के साथ ट्रेडर्स ट्रेलिंग स्टॉप-लॉस ऑर्डर, ऑटोमेटेड एवरेजिंग के लिए स्मार्ट स्टेप और इंटेलिजेंट एग्जिट विकल्प जैसी सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं, जो आज के तेज़-तर्रार और अस्थिर बाज़ारों में उन्हें सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।आम तौर पर संस्थागत ट्रेडर्स को ही इस तरह साधनों की पेशकश होती है और अब स्मार्ट ऑर्डर्स आम ट्रेडर्स को यह साधन उपलब्ध कराकर सभी को बराबरी के मौकों की पेशकश कर रहा है। यह रिटेल ट्रेडर्स को सटीकता और आत्मविश्वास के साथ बाजार में उतार-चढ़ाव का प्रबंधन करने की अनुमति देता है, जिससे उनका ट्रेडिंग अनुभव आसान होगा और वे अधिक कुशल हो जाएंगे। लॉन्च पर बोलते हुए फायर्स के सह-संस्थापक और सीटीओ यशस खोडे ने कहा, “स्मार्ट ऑर्डर्स के लॉन्च के साथ हम रिटेल ट्रेडर्स के लिए ट्रेडिंग को आसान बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठा रहे हैं। ये नए साधन व्यापारियों को अधिक कंट्रोल और लचीलापन देते हैं, खासकर अस्थिर बाजारों में। फायर्स में हम हमेशा कुछ नया करने के तरीके खोजते रहते हैं, और स्मार्ट ऑर्डर्स सभी स्तरों पर ट्रेडर्स को सफल होने में मदद करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। संस्थागत ट्रेडर्स के लिए आम तौर पर उपलब्ध सुविधाओं को रिटेल ट्रेडर्स को देकर हम खाई को पाट रहे हैं। सभी को अधिक इंटेलिजेंट और कुशलता से व्यापार करने की क्षमता दे रहे हैं।”

प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं:

●      ट्रेलिंग स्टॉप-लॉस ऑर्डर: यह एडवांस टूल ट्रेडर्स को डायनेमिक स्टॉप-लॉस लेवल सेट करने में सक्षम बनाता है जो बाजार की स्थितियों में बदलाव के साथ ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट हो जाते हैं। यह ट्रेडर्स को प्रॉफिट लॉक करने में मदद करता है जबकि डाउनसाइड जोखिम को कम करता है, अस्थिर बाजारों में मन की शांति प्रदान करता है।

                    ●      ऑटोमेटेड एवरेजिंग के लिए स्मार्ट स्टेप: यह सुविधा ट्रेडर्स को समय के साथ अपनी स्थिति को बुद्धिमानी से एवरेज करने की अनुमति देती है। स्मार्ट स्टेप के साथ यूजर अपनी एवरेजिंग स्ट्रैटेजी को ऑटोमेट कर सकते हैं, जिससे उन्हें मैन्युअल रूप से बाजार पर नज़र रखे बिना अपनी एंट्री की लागत कम करने में मदद मिलती है।

●      इंटेलिजेंट एग्जिट विकल्प: ट्रेडर्स अब कई एग्जिट स्ट्रैटेजी को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जो उनके विशिष्ट रिस्क-रिवार्ड प्रोफाइल के साथ अलाइन होती हैं। यह लचीलापन सुनिश्चित करता है कि ट्रेडर्स रियल टाइम में स्क्रीन से दूर रहकर भी प्रॉफिट बुक करने या लॉस को कम करने में सक्षम हैं।

●      स्मार्ट लिमिट ऑर्डर: ट्रेडर्स फुल कंट्रोल के साथ मूल्य, क्वांटिटी और एक्स्पायरेशन निर्धारित कर सकते हैं। यदि बाजार टारगेट प्राइस पर पहुँच जाता है, तो ऑर्डर एक्जीक्यूट होता है; यदि नहीं, तो यह एक मार्केट ऑर्डर में बदल सकता है या रद्द किया जा सकता है, यह सुनिश्चित करता है कि ट्रेड्स को योजना के अनुसार प्रबंधित किया जाता है।

 स्मार्ट ऑर्डर्स के साथ फायर्स का लक्ष्य ट्रेडर्स को फुल कंट्रोल के साथ सशक्त बनाना है। स्मार्ट ऑर्डर्स की शुरुआत फायर्स की अपने सभी यूजर्स के लिए ट्रेडिंग अनुभव को सरल और सहज  बनाने की निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। चाहे कोई ट्रेडर्स अपनी स्ट्रैटेजी को ऑटोमेट करना चाहता हो या रिस्क मैनेजमेंट पर अधिक सख्त कंट्रोल बनाना चाहता हो, स्मार्ट ऑर्डर्स विभिन्न प्रकार की ट्रेडिंग स्टाइल को पूरा करने के लिए आवश्यक लचीलापन और अनुकूलन प्रदान करता है।

deshpatrika

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *