मैक्केन फूड्स ने भारत में ब्रांड की नई पहचान और जीवंत पैकेजिंग के साथ एक नया अध्याय शुरू किया

मैक्केन फूड्स ने भारत में ब्रांड की नई पहचान और जीवंत पैकेजिंग के साथ एक नया अध्याय शुरू किया

मैक्केन फूड्स इंडिया ने ब्रांड की विशेष नई पहचान के साथ एक आधुनिक लोगो, नए डिज़ाईन की पैकेजिंग और एक नया प्लेटफॉर्म पेश किया, जो ब्रांड के करीबी लोगों – किसानों, पार्टनर्स और परिवारों को सम्मानित करता है। लॉन्च के लिए अहमदाबाद में एक दिलचस्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विश्वसनीयता, सामुदायिकता और सार्थक संबंधों के प्रति मैक्केन की प्रतिबद्धता प्रदर्शित हुई। यह नया परिवर्तन वास्तविक भोजन, वास्तविक लोगों और वास्तविक संबंधों के लिए मैक्केन की प्रतिबद्धता का प्रमाण है, और किसानों, पार्टनर्स एवं परिवारों को सम्मानित करता है, जो मैक्केन ब्रांड का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

अहमदाबाद, अगस्त, 2025: -आज मैक्केन फूड्स ने भारत में अपने सफर का अगला अध्याय शुरू किया। अहमदाबाद, गुजरात में हुए एक कार्यक्रम में ब्रांड ने एक नई पहचान और जीवंत पैकेजिंग के साथ सांकेतिक रूप से उस जगह वापसी का उत्सव मनाया, जहाँ से भारत में कंपनी का सफर शुरू हुआ था। यह परिवर्तन वास्तविक भोजन, जिम्मेदार स्रोतों से सामग्री प्राप्त करने, और सार्थक संबंधों के प्रति मैक्केन की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। यह परिवर्तन परिभाषित करता है कि भारतीय परिवार फ्रोज़न फूड का किस प्रकार आनंद लेते हैं।

अहमदाबाद में हुए इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में मैक्केन फूड्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मैनक धर और लंबे समय से ब्रांड की एम्बेसडर, करिश्मा कपूर के साथ कई मैक्केन किसान और मुख्य औद्योगिक पार्टनर्स मौजूद थे। यहाँ पर ब्रांड की नई पहचान और उद्देश्य पर केंद्रित प्लेटफॉर्म, ‘रूटेड इन रियल’ का अनावरण किया गया। मैक्केन के व्यवसाय में मुख्य भूमिका निभाने वाले उत्पादकों की मौजूदगी ने इस जश्न को सार्थक बना दिया, जिससे मैक्केन के उद्देश्य को सबसे विश्वसनीय रूप से पेश करने में मदद मिली। यह उपलब्धि केवल विज़्युअल परिवर्तन की नहीं, अपितु वास्तविक भोजन, जिम्मेदार खेती और लोगों व समुदायों के प्रति गहरे सम्मान के साथ मजबूत संबंधों की प्रतिबद्धता की भी है। लॉन्च कार्यक्रम में किसानों का सम्मान उन मूल्यों व उन्हें संभव बनाने वाले लोगों का प्रतीक है, जो ब्रांड की नींव हैं।

सर्वश्रेष्ठ आहार को खेतों से परिवारों के बीच खाने की टेबल तक पहुँचाने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ विश्वसनीयता और उद्देश्य पर केंद्रित ब्रांड की यह नई पहचान रिजनरेटिव फार्मिंग और स्थायी पार्टनरशिप्स के लिए मैक्केन की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती है। यह नई पहचान परिवारों को उच्च गुणवत्ता का भोजन प्रदान करने में हमारे किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका को भी उजागर करती है।

मैक्केन फूड्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, मैनक धर ने कहा, ‘‘हमें अपने ब्रांड की नई पहचान पेश करने पर गर्व है। यह पहचान हमारी विरासत को गौरवान्वित करती है, हमारे भविष्य को आत्मसात करती है, तथा उन मूल्यों की पुष्टि करती है, जो हमें परिभाषित करते हैं। ये मूल्य हैं, वास्तविक भोजन, वास्तविक लोग और वास्तविक उद्देश्य। इस परिवर्तन की नींव किसानों के प्रति हमारा सम्मान है क्योंकि वो हमारे लिए सामग्री का उत्पादन करते हैं और एक ऐसी समर्पित टीम बनाते हैं, जो हमारे उत्पादों को संभव बनाती है। यह परिवर्तन उन परिवारों को भी सम्मानित करता है, जो मैक्केन के उत्पादों का सेवन करते हैं। हमारी नई पैकेजिंग विश्वास और उत्साह की प्रेरणा देने के लिए डिज़ाईन की गई है। इसका ‘रूटेड इन रियल’ प्लेटफॉर्म एक स्थायी वादा पेश करता है कि हम अपनी सामग्री की गुणवत्ता, अपने स्वाद की मौलिकता तथा उन सार्थक संबंधों के प्रति सच्चे रहेंगे, जो हम प्रतिदिन बनाते हैं। इस मजबूत आधार के साथ हम भारत में अपने विकास का अगला अध्याय शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।’’

इस आयोजन में मैक्केन की नई विज़्युअल पहचान का अनावरण किया गया। यह एक साहसी, आधुनिक लोगो है, जो गर्मजोशी, फैली पहाड़ियों, और धूप के वादे से प्रेरित है। ये सभी खेत से लेकर परिवारों के बीच तक पहुँचने के सफर का प्रतीक हैं। यह नई पैकेजिंग स्थानीय उपयोगिता बनाए रखते हुए वैश्विक मानकों को प्रदर्शित करती है और शेल्फ में विज़िबिलिटी, ताजगी तथा प्रीमियम आकर्षण बनाए रखने पर केंद्रित है। यह परिवार में मिलकर बिताए जाने वाले उन दैनिक पलों, वीकेंड फैमिली टाईम और आकस्मिक गेट-टुगेदर को जीवंत करती है, जिनमें मैक्केन के उत्पाद आसानी से शामिल हो जाते हैं। पैकेजिंग का नया रूप फ्रोज़न फूड को ग्राहकों के दिमाग में बिठाने में मदद करता है। वो ठंडे से लेकर कृत्रिम और ताजा, प्राकृतिक एवं रेस्टोरैंट-क्वालिटी के स्नैक्स अपने घर पर बना सकते हैं, जिससे एक दूसरे से मिलने-जुलने की प्रेरणा मिलती है और लोगों को साथ में लाने तथा मिलकर वास्तविक अनुभवों का निर्माण करने में मैक्केन की भूमिका को बल मिलता है।

ब्रांड की नई पहचान के अनावरण के अवसर पर मैक्केन परिवार और किसानों के साथ मशहूर अभिनेत्री और मैक्केन की ब्रांड एम्बेसडर, करिश्मा कपूर भी उपस्थित थीं। उन्होंने कहा, ‘‘इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैक्केन हमेशा से खुशी, गर्मजोशी और एकजुटता का प्रतीक है, और भारतीय परिवारों में मिलकर बिताए जाने वाले अवसरों के लिए पसंदीदा स्नैक रहा है। पिछले सालों में, मैंने देखा है कि यह ब्रांड किस प्रकार हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन गया है। अपनी नई पहचान और प्रेरणाप्रद संदेश के साथ मैक्केन हमारे द्वारा खाए जाने वाले आहार को और अधिक सार्थक बना रहा है, तथा इसमें आभार, अच्छाई एवं बेहतरीन स्वाद को शामिल कर रहा है।’’

सनशाइन के लॉन्च के अवसर पर भारत में रिजनरेटिव फार्मिंग के प्रति मैक्केन की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित किया गया। मिट्टी के स्वास्थ्य में सुधार लाने, जैव विविधता की रक्षा करने और जलवायु के प्रति ज्यादा सहनशील कृषि को बढ़ावा देने पर केंद्रित इस अभियान से भोजन के सस्टेनेबल और लोगों पर केंद्रित भविष्य का निर्माण करने का मैक्केन का उद्देश्य प्रदर्शित हुआ।

आज परिवार ऐसा आहार चाहते हैं, जो सुविधाजनक और विश्वसनीय हो। मैक्केन की नई ब्रांड पहचान ऐसे महत्वपूर्ण समय पर पेश की गई है, जब फ्रोज़न फूड श्रेणी को परिभाषित किया जा रहा है। मैक्केन अपने नए वादे के साथ हर किसी को ऐसे आहार का असली महत्व समझने के लिए आमंत्रित करता है, जो न केवल बनाने में आसान हो, बल्कि विश्वसनीय रूप से ‘रूटेड इन रियल’ भी हो। श्री धर ने कहा, ‘‘इस रोमांचक विकास के जश्न के साथ हम भारत में अपने पार्टनर्स, ग्राहकों और समुदायों को अपने सफर में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम मिलकर सार्थक संबंधों का निर्माण करते रहेंगे और अपने खेतों के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद लोगों तक पहुँचाते रहेंगे।’’

deshpatrika

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *