JIOHOTSTAR का ‘पिच टू गेट रिच’ भारत में फैशन एंटरटेनमेंट को देगा नया आयाम

JIOHOTSTAR बॉलीवुड की चमक-दमक और उद्यमशीलता की महत्वाकांक्षा को एक साथ लाने जा रहा है अपने नए रियलिटी सीरीज़ ‘पिच टू गेट रिच’ के ज़रिए। यह शो फैशन आंत्रप्रेन्योर फंड (FEF) और धर्मैटिक एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। 20 अक्टूबर से JIOHOTAR स्पेशल्स पर प्रीमियर होने वाला यह कार्यक्रम भारत के फैशन परिदृश्य को नए सिरे से परिभाषित करते हुए दर्शकों को अत्याधुनिक मनोरंजन का अनुभव कराने का वादा करता है। करीब 40 करोड़ रुपये के निवेश फंड के साथ यह सीरीज़ भारत के अगले फैशन उद्यमियों की पीढ़ी को समर्थन देकर रचनात्मकता को गंभीर व्यवसाय में बदलने की दिशा में कदम उठाएगी। श्रृंखला के बारे में बात करते हुए धर्मैटिक एंटरटेनमेंट के सीईओ, अपूर्व मेहता ने कहा, “धर्मैटिक में हम हमेशा कहानी कहने की ताकत में विश्वास करते आए हैं। पिच टू गेट रिच के साथ, हम भारत की अब तक की सबसे रोमांचक कहानी बता रहे हैं – उन उद्यमियों की, जो सपने देखने और उन्हें साकार करने का साहस रखते हैं। यह सीरीज़ सिर्फ मनोरंजन नहीं है, बल्कि यह एक उत्प्रेरक है जो फैशन, बिज़नेस और इनोवेशन को साथ लाकर दिखाती है कि भारतीय रचनात्मकता वैश्विक मंच पर कैसे चमक सकती है।”
पहली बार देखे जाने वाले इस अनूठे फॉर्मेट में पिच टू गेट रिच 14 चुनिंदा संस्थापकों को सामने लाएगा, जो अपने आइडिया प्रस्तुत करेंगे, असली बिज़नेस चुनौतियों का सामना करेंगे और फंडिंग व मेंटरशिप पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। जियोहॉटस्टार पर विशेष रूप से प्रसारित यह शो भारत के सबसे बड़े मनोरंजन सितारों और उद्योग जगत के दिग्गजों को एक मंच पर ला रहा है, ताकि फैशन उद्यमशीलता को बढ़ावा दिया जा सके और नई नवाचार लहर को प्रेरित किया जा सके।
इस पैनल में सितारों की ताकत, इंडस्ट्री अनुभव और पूंजी का बेहतरीन संगम देखने को मिलेगा। इसमें अक्षय कुमार, करण जौहर, मनीष मल्होत्रा और मलाइका अरोड़ा जज, मेंटर्स और निवेशकों की भूमिका में होंगे। इनके साथ बिज़नेस जगत के दिग्गज जैसे नवीन जिंदल, ध्रुव शर्मा, रवि जयपुरिया, दर्पण संघवी, गौरव डालमिया, वगीश पाठक और विनोद दुगर भी शामिल हैं। यह पहला ऐसा मंच होगा जहाँ भारत के एंटरटेनमेंट आइकॉन और इंडस्ट्री लीडर्स मिलकर फैशन आंत्रप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देंगे।
विजन को रेखांकित करते हुए फैशन आंत्रप्रेन्योर फंड के संस्थापक संजय निगम ने कहा, “पिच टू गेट रिच ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा देने और फैशन प्रतिभाओं को वास्तविक बिज़नेस अवसर देने के बारे में है। लेकिन निवेश से परे, यह शो फैशनेबल, प्रतिस्पर्धी और मनोरंजन से भरपूर है। JIOHOTSTAR के साथ साझेदारी से यह सीरीज़ विविध दर्शकों तक पहुँचेगी और देशभर के फैशन आंत्रप्रेन्योर्स को प्रेरित करेगी।”
इतिहास में पहली बार, यह सीरीज़ भारत की तेजी से उभरती फैशन इंडस्ट्री को मुख्यधारा के मनोरंजन के केंद्र में ला रही है। पिच टू गेट रिच परंपरा से हटकर, देशी टैलेंट को सामने लाता है, इनोवेशन का जश्न मनाता है और फैशन आंत्रप्रेन्योरशिप को राष्ट्रीय सुर्खियों में लाता है। यह सीरीज़ 20 अक्टूबर से केवल JIOHOTSTAR पर प्रसारित होगी।