तस्वा और शुभमन गिल एक साथ आए: फैशन के अर्थ को नए सिरे से स्थापित करते हुए।
प्रगतिशील मिलन का उत्सव, जो समानता से नहीं, बल्कि साझा भावना और व्यक्तित्व से तय होता है
अहमदाबाद, अक्टूबर, 2025: तस्वा, मॉडर्न इंडियन मैन्सवियर ब्रांड, आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड द्वारा डिज़ाइन किया गया, फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी के सहयोग से, क्रिकेट आइकन शुभमन गिल को एम्बेसडर बनाकर अपने नए ब्रांड विज़न की घोषणा कर रहा है। शुभमन गिल का किसी भी वेडिंग वियर ब्रांड के साथ ये पहली सहभागिता है, जो तस्वा के इस सफर में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह एक साहसिक सांस्कृतिक बदलाव का संकेत देता है। इस सहभागिता के तहत शादी को स्थापित परंपराओं के बजाय प्रेम, अंतरंगता और साझा स्वामित्व के उत्सव के रूप में दोबारा से स्थापित करने का सफल प्रयास किया जा रहा है।
पीढ़ियों से, शादियों को सामाजिक अपेक्षाओं और पारिवारिक मेलजोल से आंका जाता रहा है। आज, अधिकांश जोड़े अपनी कहानियां खुद लिख रहे हैं, जहां अलग अलग पसंद को अपनाया जाता है और व्यक्तित्व का जश्न मनाया जाता है। तस्वा इस बदलाव का प्रतीक है, जो प्रीमियम, समकालीन और डिज़ाइनर-केंद्रित कपड़े तैयार करता है जो भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को भी खुलकर दर्शाते हैं। ब्रांड का दर्शन स्पष्ट है: शादियां बराबरी के बारे में होती हैं, दो लोगों और उनकी दुनिया के बारे में, जो सार्थक तरीकों से एक नई शुरुआत करने के लिए एक साथ आते हैं।
शुभमन गिल वाला यह अभियान इसी भावना को जीवंत करता है। यह शादियों को एक प्रदर्शन के रूप में नहीं, बल्कि आनंद, प्रेम, देखभाल और आत्मीयता से भरी एक प्रामाणिक यात्रा के रूप में दर्शाता है। एक महत्वाकांक्षी, आत्मविश्वासी और प्रगतिशील पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हुए, गिल उन मूल्यों को दर्शाते हैं जिनका तस्वा प्रतिनिधित्व करता है। तस्वा- संस्कृति पर आधारित आधुनिकता, एक ऐसा खूबसूरत पक्ष सामने लाता है जो व्यक्तिगत पसंद और आपसी साझेदारी को दर्शाता है।

इस जुड़ाव पर अपने विचार साझा करते हुए, शुभमन गिल ने कहा, “तस्वा के साथ मेरा जुड़ाव खास है। जिस तरह मैदान पर हर पारी संतुलन, आत्मविश्वास और अभिव्यक्ति के बारे में होती है, मेरा मानना है कि शादियां भी इससे अलग नहीं हैं। परंपरा का सम्मान करते हुए, व्यक्तित्व और सहजता के साथ प्यार का जश्न मनाने का तस्वा का संदेश मेरे लिए सबसे अलग रहा। मैं इस सफर का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं जहां आधुनिक दूल्हे जीवन की अपनी सबसे यादगार पारियों में से एक को शालीनता और आत्मविश्वास के साथ खेल सकते हैं।”
तरुण तहिलियानी ने आगे कहा, “तस्वा में, हमारा मानना है कि शादियां सबसे निजी समारोहों में से एक हैं – जहां व्यक्तित्व और विरासत सहजता से एक साथ आते हैं। शुभमन गिल उस आत्मविश्वासी और प्रगतिशील भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसके लिए हम डिज़ाइन करते हैं। उनके साथ, हम बेदाग डिज़ाइन के माध्यम से प्रेम और समानता का जश्न मनाने के तस्वा के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हैं।”
आशीष मुकुल, ब्रांड हेड, तस्वा, ने कहा, “तस्वा हमेशा से सिर्फ़ गारमेंट्स से कहीं बढ़कर रहा है – यह एक प्रोग्रेसिव आइडिया का प्रतीक है। शादियां अब सिर्फ़ रस्मों के बारे में नहीं, बल्कि उनके केंद्र में जोड़े के बारे में हैं, जिसमें परिवार आनंदित साथी होते हैं। शुभमन गिल को अपना एम्बेसडर बनाकर, हम नई पीढ़ी के जोड़ों के लिए इस दृष्टिकोण को मज़बूत करने के लिए तत्पर हैं।”
कलेक्शन– ऑटम विंटर ’25
इस शादी के सीज़न में, तस्वा एक ऐसा कलेक्शन पेश कर रहा है जो विरासती कारीगरी को मॉडर्न डिज़ाइन लैंग्वुएज के साथ खूबसूरती से जोड़ता है। ट्री ऑफ़ लाइफ, लिपन कला, पैस्ले, मोज़ेक पैटर्न और उभरी हुई स्कल्पचर्स से प्रेरणा लेते हुए, ये डिज़ाइन पारंपरिक मॉटिफ्स को एक फ्रेश नज़रिए से रीडिफाइन करते हैं। आरी, ज़रदोज़ी और शीशे के काम जैसी क्लासिक कढ़ाई तकनीकों को मोतियों की सजावट, एप्लिक और सटल 3डी डिटेल्स से उभारा गया है, जो हर परिधान में गहराई और समृद्धि लाते हैं। रंगों का यह बहुमुखी पैलेट आइवरी, बकाइन, सैल्मन और जेड जैसे हल्के पेस्टल रंगों के बीच सहजता से काफी कलरफुल सफर तय करता है – जो दिन के समारोहों के लिए आदर्श हैं, और रंगों के चटक रंगों के साथ ज्वेल टोन शाम के उत्सवों में जीवंतता जोड़ते हैं।
ये सिल्हूट आधुनिक दूल्हे के लिए तैयार किए गए हैं जो व्यक्तित्व और परंपरा दोनों चाहते हैं। टेलर्ड शेरवानी, अचकन और कुर्ता सेट से लेकर इंडो-वेस्टर्न अपेरल्स और स्लीक जैकेट तक, यह कलेक्शन उत्सव के हर पल के लिए स्टाइल पेश करता है। ड्रेप-प्रेरित रूप और असममित कट एक कंटेम्प्रेरी टच प्रदान करते हैं, जिससे चलने में आसानी और काफी पॉलिशड एस्थेटिक्स सुनिश्चित होते हैं। कारीगारी और आधुनिकता के इस विचारशील संतुलन के साथ, तस्वा आज के दूल्हे को एक आत्मविश्वासी, व्यक्तिगत स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हुए अपनी विरासत को अपनाने का अधिकार देता है।
इसके अलावा, डिजिटल दुनिया के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, एबीएफआरएल अपने टेक्नोलॉजी आधारित ‘हाउस ऑफ डी2सी ब्रांड्स’ वेंचर टीएमआरडब्ल्यू के तहत डिजिटल-फर्स्ट ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बना रहा है। टीएमआरडब्ल्यू ई-कॉमर्स बाजार में उभरते ब्रांडों के संस्थापकों के साथ साझेदारी में डिजिटल फर्स्ट ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बनाने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।
कंपनी ने सितंबर 2023 में टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी लिमिटेड में 51% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया। टीसीएनएस भारत की प्रमुख महिला ब्रांडेड एथनिक गारमेंट्स कंपनी है जो डब्ल्यू, ऑरेलिया, विशफुल, एलेवन और फोल्क्सॉन्ग जैसे ब्रांडों में महिलाओं के ब्रांडेड अपेरल्स के पोर्टफोलियो को डिजाइन, मार्केट्स और रिटेल बिक्री करती है।
